दक्षिणअफ्रिकाइंडियाकाटूर

मंचों

रुकने/छोड़ने का संभावित समाधान

क्रम से लगाना:

मैंने हाल ही में इस्तीफा देने के बजाय टाइमर को खत्म होने देने वाले लोगों के कुछ मामलों से निपटा है, और सोचा कि मेरे पास एक विचार साझा करना एक अच्छा विचार हो सकता है जो स्टालर्स से निपटना थोड़ा आसान बना सकता है।

मैं सोच रहा था कि शतरंज डॉट कॉम पर खेले जाने वाले कई अलग-अलग खेलों से डेटा एकत्र करना एक अच्छा विचार हो सकता है, प्रत्येक कदम पर लगने वाले समय और प्रत्येक चरण में इंजन मूल्यांकन को संग्रहीत करना, साथ ही साथ किसी खिलाड़ी को रुकने/छोड़ने के लिए रिपोर्ट किया गया था या नहीं। फिर आप एक तंत्रिका नेटवर्क के इनपुट डेटा के रूप में, अन्य बातों के अलावा, प्रति चाल और इंजन मूल्यांकन में लगने वाले समय का उपयोग कर सकते हैं, और एक खिलाड़ी द्वारा दूसरे को रिपोर्ट करने की संभावना की भविष्यवाणी करने के लिए तंत्रिका नेटवर्क को प्रशिक्षित कर सकते हैं।

मुझे लगता है कि यह शायद एक अच्छा होगा क्योंकि इससे साइट पर लोगों के लिए बड़ी संख्या में रिपोर्टों से निपटना आसान हो जाएगा। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित तंत्रिका नेटवर्क स्टालर्स के लिए स्वचालित रूप से देख सकता है और मानव को अंतिम कॉल करने से पहले बार-बार रुकने के पैटर्न का पता लगा सकता है। इसका उपयोग झूठी सकारात्मकताओं को फ़िल्टर करने के लिए भी किया जा सकता है, या उनके वैध होने की संभावना के आधार पर रिपोर्ट को प्राथमिकता दी जा सकती है।

मुझे लगता है कि ऐसा कुछ काम कर सकता है, लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि इस साइट पर इस तरह की चीजों के लिए एआई का उपयोग किस हद तक और किस हद तक किया जाता है। शायद लोग मुझे बता सकें कि वे क्या सोचते हैं।

यह क्लब एपीआई के लिए है। फीडबैक क्लब या मुख्य साइट फ़ोरम में सुझाव या बग रिपोर्ट बेहतर हैं।

 

लेकिन जो अक्सर रुकते हैं वे पहले से ही खिलाड़ियों के एक अलग पूल में बाहर हो जाते हैं।

मार्टिन_स्टाहल ने लिखा:

यह क्लब एपीआई के लिए है। फीडबैक क्लब या मुख्य साइट फ़ोरम में सुझाव या बग रिपोर्ट बेहतर हैं।

 

लेकिन जो अक्सर रुकते हैं वे पहले से ही खिलाड़ियों के एक अलग पूल में बाहर हो जाते हैं।

 

मैंने वास्तव में प्रतिक्रिया का सुझाव दिया, इस विचार को समझाया, और इस मंच की ओर कुछ ध्यान आकर्षित करने के तरीके के रूप में बताया गया। सुनिश्चित नहीं है कि आपको क्या बताना है।

 

इसके अलावा, मुझे अभी भी हर समय स्टालर्स से निपटना पड़ता है (मैंने अभी एक स्टालर के साथ एक गेम समाप्त किया है), इसलिए यह बहुत स्पष्ट है कि जो कुछ भी किया जा रहा है, समस्या ठीक होने से बहुत दूर है।

आपके समाधान के साथ दो मुद्दे हैं।

1. बहुत सारे लोग एक में मेट पर कानूनी स्टॉल लगाते हैं, जिसमें मैं भी शामिल हूं, क्योंकि हमें लगता है कि अगर हम बस काफी देर तक घूरते हैं तो हम एक मजबूर साथी से बाहर निकलने का जादू कर सकते हैं। झूठी सकारात्मक की दर अधिक होने जा रही है।

2. एक घंटे में हजारों खेलों पर तंत्रिका जाल चलाना कम्प्यूटेशनल रूप से महंगा है। रुकने की रिपोर्ट करना और किसी व्यक्ति को इसे संभालने देना सस्ता है, और इतना धीमा नहीं है।

क्या मैं कम समय नियंत्रण की कोशिश करने का सुझाव दे सकता हूं?

 

बिनोमिन ने लिखा:

आपके समाधान के साथ दो मुद्दे हैं।

1. बहुत सारे लोग एक में मेट पर कानूनी स्टॉल लगाते हैं, जिसमें मैं भी शामिल हूं, क्योंकि हमें लगता है कि अगर हम बस काफी देर तक घूरते हैं तो हम एक मजबूर साथी से बाहर निकलने का जादू कर सकते हैं। झूठी सकारात्मक की दर अधिक होने जा रही है।

2. एक घंटे में हजारों खेलों पर तंत्रिका जाल चलाना कम्प्यूटेशनल रूप से महंगा है। रुकने की रिपोर्ट करना और किसी व्यक्ति को इसे संभालने देना सस्ता है, और इतना धीमा नहीं है।

क्या मैं कम समय नियंत्रण की कोशिश करने का सुझाव दे सकता हूं?

 

बिंदु-दर-बिंदु प्रतिक्रिया:

1. यह कुछ खेलों के लिए गलती से रुकने के बारे में नहीं है, यह उन लोगों के बारे में है जो प्रतिद्वंद्वी को अपने टाइमर के खत्म होने का इंतजार करवाकर हार का बदला लेने की कोशिश करने का दोहरा पैटर्न दिखाते हैं। मैं मानता हूं कि खेलते समय कोई भी गलती से रुक सकता है, लेकिन बड़े हिस्से में यह इसके पीछे की मंशा के बारे में है। यह आंशिक रूप से वही होगा जो एआई को सीखना होगा, और यदि यह किसी के रिपोर्ट किए जाने की संभावना की भविष्यवाणी कर रहा है, तो यह प्रशिक्षण डेटा में निहित होने जा रहा है क्योंकि बदला लेने के स्पष्ट मामले लगभग निश्चित रूप से रिपोर्ट किए जाने की अधिक संभावना है। आकस्मिक या अनजाने मामलों की तुलना में।

 

2.

"हजारों खेलों पर एक घंटे में तंत्रिका जाल चलाना कम्प्यूटेशनल रूप से महंगा है।"

आप इसे कैसे डिज़ाइन करते हैं या इसे कैसे अपनाते हैं, इसके आधार पर यह महंगा हो सकता है। मुझे पता है क्योंकि मुझे पहले भी इस समस्या का सामना करना पड़ा है और मुझे इसका समाधान निकालना पड़ा है। यदि समस्या यह है कि आपके पास एक निश्चित समय में हजारों खेलों पर तंत्रिका नेटवर्क को प्रशिक्षित करने के लिए कम्प्यूटेशनल संसाधन नहीं हैं, तो आप हजारों के यादृच्छिक नमूने पर प्रशिक्षण ले सकते हैं, या आप एक छोटे तंत्रिका नेटवर्क को डिज़ाइन कर सकते हैं, I संदेह है कि इस प्रकार की समस्या के लिए आपको बड़े पैमाने पर तंत्रिका नेटवर्क की भी आवश्यकता होगी। यदि आपको आवश्यकता हो, तो आप थोड़ी देर के लिए क्लाउड GPU किराए पर भी ले सकते हैं और उसे वहां पर प्रशिक्षित कर सकते हैं। तो "यह बहुत कम्प्यूटेशनल रूप से महंगा है" वास्तव में एक अच्छा कारण नहीं है क्योंकि उस प्रकार की बाधा के लिए हमेशा कई समाधान उपलब्ध होते हैं।

 

"रिपोर्टिंग रोकना और किसी व्यक्ति को इसे संभालने देना सस्ता है, और इतना धीमा नहीं है।"

हाई-एंड GPU के लिए उपयोग की जाने वाली शक्ति: ~350 वाट -> 13.83 सेंट प्रति किलोवाट-घंटा -> ~$1 प्रतिदिन.

अमेरिका में संघीय रूप से अनिवार्य न्यूनतम वेतन: $7.25 प्रतिघंटा.

(अमेरिका में एक घर के लिए बिजली की औसत दर इसके अनुसार 13.83 सेंट प्रति किलोवाट-घंटा है:https://www.eia.gov/electricity/monthly/epm_table_grapher.php?t=epmt_5_6_a,यह उद्योग या व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए कम है, इसलिए यह संख्या शायद एक अधिक अनुमानित है)

जीपीयू (तंत्रिका जाल चलाने के लिए) मांग कर रहे हैं, लेकिन बिजली बिल की अतिरिक्त लागत जो एक जीपीयू की आवश्यकता होगी, वही काम करने वाले मानव के वेतन की तुलना में कुछ भी नहीं है, भले ही उन्हें न्यूनतम मजदूरी का भुगतान किया जा रहा हो, इसलिए मैं भी हूं पूरी तरह से सुनिश्चित है कि किसी व्यक्ति को इसे संभालने देना दूर से सस्ता नहीं होगा। मैं यह सुझाव नहीं दे रहा हूं कि किसी को निकाल दिया जाना चाहिए और एआई के साथ प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए, केवल उस बिंदु पर प्रतिक्रिया देना।

 

हालांकि स्पष्ट होने के लिए, मैंने लोगों के साथ बहस करने की उम्मीद में यह पोस्ट नहीं किया। मैं सिर्फ अपने सुझाव का बचाव कर रहा हूं। हालांकि मुझे वास्तव में लोगों से बहस करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, मुझे इस विचार के बारे में किसी के भी किसी भी प्रश्न को स्पष्ट करने या उसका उत्तर देने में खुशी होगी

double0nine ने लिखा:

यदि आपको आवश्यकता हो, तो आप थोड़ी देर के लिए क्लाउड GPU किराए पर भी ले सकते हैं और उसे वहां पर प्रशिक्षित कर सकते हैं। तो "यह बहुत कम्प्यूटेशनल रूप से महंगा है" वास्तव में एक अच्छा कारण नहीं है क्योंकि उस प्रकार की बाधा के लिए हमेशा कई समाधान उपलब्ध होते हैं।

आप यह समझने में असफल रहे कि Chess.com कितना बड़ा है। Chess.com पर औसतन 4 गेम शुरू होते हैंहर पल . कोई रास्ता नहीं है कि एक भी उच्च अंत GPU को बनाए रखने में सक्षम होने जा रहा है, और GPU अड़चन भी नहीं है, नेटवर्क विलंबता शायद इसे भूखा रखने वाली है।

बिनोमिन ने लिखा:
double0nine ने लिखा:

यदि आपको आवश्यकता हो, तो आप थोड़ी देर के लिए क्लाउड GPU किराए पर भी ले सकते हैं और उसे वहां पर प्रशिक्षित कर सकते हैं। तो "यह बहुत कम्प्यूटेशनल रूप से महंगा है" वास्तव में एक अच्छा कारण नहीं है क्योंकि उस प्रकार की बाधा के लिए हमेशा कई समाधान उपलब्ध होते हैं।

आप यह समझने में असफल रहे कि Chess.com कितना बड़ा है। Chess.com पर औसतन 4 गेम शुरू होते हैंहर पल . कोई रास्ता नहीं है कि एक भी उच्च अंत GPU को बनाए रखने में सक्षम होने जा रहा है, और GPU अड़चन भी नहीं है, नेटवर्क विलंबता शायद इसे भूखा रखने वाली है।

मैं यह नहीं कह रहा था कि आप पूरी साइट के लिए केवल एक GPU का उपयोग करेंगे, केवल यह कि जब अनुमान लगाने का समय आता है, तो एक GPU समान कार्य करने वाले एक व्यक्ति से सस्ता होगा।

जैसा कि मैंने कहा, भले ही आपके पास चार गेम एक सेकंड में आ रहे हों, कोई भी इंजीनियर को इसे हर एक गेम पर लागू करने के लिए डिज़ाइन करने के लिए मजबूर नहीं कर रहा है। इसका उपयोग केवल खेलों के सबसेट पर किया जा सकता है, जैसे हवाईअड्डे पर एक यादृच्छिक जांच। आप अल्फागो-एस्क रणनीति का भी उपयोग कर सकते हैं और गेम को फ़िल्टर करने के लिए हल्के तंत्रिका नेटवर्क या अनुमानी का उपयोग कर सकते हैं, फिर पूर्ण तंत्रिका नेटवर्क को सबसेट पर लागू कर सकते हैं। मैं केवल इतना कह रहा हूं कि यदि इस तरह की कोई तकनीकी सीमा है, तो आप सिस्टम को केवल वही ले सकते हैं जो वह संभाल सकता है, या इसके चारों ओर अपना रास्ता इंजीनियर कर सकता है।

हैलो दोस्तों!
किसी कारण से, प्रोफ़ाइल की "पुनःपूर्ति" काम नहीं करती है। शेष राशि के सकारात्मक होने के क्या कारण हो सकते हैं? और, क्या भुगतान का कोई अन्य तरीका है (उदाहरण के लिए, बैंक विवरण "सीधे"?